एक और विधायक ने छोड़ा BRS का साथ, कांग्रेस में हुए शामिल

News Aroma Desk

Another MLA left BRS, joined Congress : भारत राष्ट्र समिति (BRS) को एक और झटका लगा है। पार्टी के विधायक काले यादैया शुक्रवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो गए।

रंगारेड्डी जिले के चेवेल्ला निर्वाचन क्षेत्र के विधायक यादैया दिल्ली में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी, AICC प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।

यादैया चार महीनों में Congress में शामिल होने वाले बीआरएस के छठवें विधायक हैं।

पिछले सप्ताह BRS के तीन विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले साल नवंबर में राज्य में Congress के सत्ता में आने के बाद से बीआरएस के कई वरिष्ठ नेताओं ने Congress का दामन थाम लिया है।

यादैया के लिए यह घर वापसी है। वह 2015 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने जाने के कुछ महीने बाद बीआरएस में शामिल हो गए थे। 2018 में उन्होंने BRS उम्मीदवार के रूप में चेवेल्ला सीट बरकरार रखी।

पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में, यादैया ने कांग्रेस पार्टी के पी. बीम भारत को 268 मतों के अंतर से हराकर लगातार तीसरी बार चेवेल्ला सीट जीती।

यादैया ने मार्च में रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) से मुलाकात की थी। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

इसके पहले BRS विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी 21 जून को कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। वह निजामाबाद जिले के बांसवाड़ा से विधायक और पूर्व मंत्री हैं।

इसके दो दिन बाद, जगतियाल निर्वाचन क्षेत्र से बीआरएस विधायक एम. संजय कुमार कांग्रेस में शामिल हुए।

हालांकि, संजय कुमार के शामिल होने से कांग्रेस के कुछ नेता नाराज हो गए। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री टी. जीवन रेड्डी ने विधान परिषद सदस्य के रूप में इस्तीफा देने की धमकी दी। हालांकि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बाद में उनकी नाराजगी दूर कर दी।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में हुए चुनाव में 119 सदस्यीय विधानसभा में Congress को 65 और बीआरएस को 39 सीटें मिलीं थीं। बाद में लगातार हो रहे दलबदल और सिकंदराबाद कैंटोनमेंट निर्वाचन क्षेत्र में हाल ही में हुए उपचुनाव में हार के कारण BRS के विधायकों की संख्या घटकर 32 रह गई।

हमें Follow करें!

x