भारत

PFI से जुड़ा एक अन्य संदिग्ध लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने बिहार पुलिस द्वारा तलाश किए जा रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कथित सदस्य को शनिवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया।

ATS मुख्यालय द्वारा शनिवार को जारी बयान के अनुसार पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पटना जिले के फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के एक मामले में वांछित अभियुक्त नुरुद्दीन जंगी उर्फ एडवोकेट नुरुद्दीन, निवासी दरभंगा (Bihar) की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश ATS से सहयोग की अपेक्षा की थी।

बयान के अनुसार ATS टीम ने सुराग मिलने के बाद बिहार से आई पुलिस टीम के साथ मिलकर आरोपी नुरुद्दीन जंगी उर्फ एडवोकेट नुरुद्दीन को लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र के मवैया मेट्रो स्टेशन के पास से शनिवार की शाम को गिरफ्तार किया।

बिहार पुलिस द्वारा की जा रही है आगे की कार्रवाई

बयान के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 2015 में PFI के दरभंगा जिला अध्यक्ष के संपर्क में आया और तबसे इस संगठन से जुड़ा है। नुरुद्दीन ने वर्ष 2020 में दरभंगा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा था।

पूछताछ में उसने बताया कि वह लखनऊ में रुक कर पीएफआई व एसडीपीआई (PFI and SDPI) के सदस्यों से संबंधित वादों की पैरवी अधिवक्ताओं के माध्यम से विभिन्न न्‍यायालयों में कर रहा था। वह दरभंगा से वर्ष 2017 में विधि स्नातक की उपाधि प्राप्त कर चुका है।

ATS बयान के मुताबिक मामले में आगे की कार्रवाई बिहार पुलिस द्वारा की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker