भारत

बिभव कुमार ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, कहा- ‘मुझे जबरदस्ती पुलिस कस्टडी में रखा गया है…’,

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दायर की है।

Bibhav Kumar knocked on the door of the High Court: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दायर की है।

इसके पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। इसके खिलाफ विभव ने Delhi High Court का दरवाजा खटखटाया है।

याचिका में विभव ने जमानत की मांग कर कहा कि मेरी गिरफ्तारी अवैध है। विभव ने कहा, मुझे जबरदस्ती Police Custody में रखा गया है। उन्होंने जबरन कस्टडी में रखने के लिए मुआवजे की भी मांग की है।

CM Kejriwal के निजी सचिव विभव कुमार ने पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय जांच की मांग भी की है। उनके वकीलों ने बताया कि याचिका में मामले में शामिल दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच की भी मांग की गई है।

स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने मंगलवार को विभव कुमार को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

तीस हजारी कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुशील अनुज त्यागी ने विभव कुमार को तीन दिन पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया था। इसके पहले सोमवार को विभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker