लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान में बम की मिली धमकी, मच गया हड़कंप, फिर…

News Aroma Desk

Bomb Threat Received in London Bound Air India Plane : एयर इंडिया (Air India) के लंदन जाने वाले विमान में मंगलवार तडक़े बम की धमकी मिलने से कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Cochin International Airport) पर हडक़ंप मच गया।

मुंबई स्थित एयर इंडिया के कॉल सेंटर को मंगलवार तडक़े उड़ान संख्या AI-149 के लिए यह धमकी मिली। यह उड़ान कोचीन (COK) से लंदन गैटविक (LGW) के लिए उड़ान भरने वाली थी।

अधिकारियों के अनुसार, अलर्ट की सूचना तुरंत कोचीन में एयर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को 01:22 बजे दी गई। स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, CIAL में बम खतरा आकलन समिति (BTAC) की बैठक बुलाई गई। खतरे का आकलन किया गया और उसे विशिष्ट घोषित किया गया।

इसके बाद हवाई अड्डा सुरक्षा समूह (ASG-CISF), एयरलाइन सुरक्षा कर्मियों और इनलाइन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम द्वारा गहन सुरक्षा जांच की गई, तथा अधिकारियों ने उस कॉलर की पहचान करने का प्रयास किया, जिसने मुंबई कॉल सेंटर को धमकी की सूचना दी थी।

जांच से पता चला कि कॉल कोंडोट्टी मलप्पुरम के मूल निवासी सुहैब (29) ने की थी, जो AI-149 से लंदन जाने वाला था। अधिकारियों ने बताया कि सुहैब, उसकी पत्नी और बेटी को कोचीन हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान टर्मिनल पर चेक-इन के दौरान ASG ने रोका और बाद में आगे की पूछताछ और कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया।

हमें Follow करें!