उमेश पाल हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, अतीक के बेटे उमर व अली हैं आरोपी

Digital Desk

Umesh Pal murder case : UP के प्रयागराज में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने Chargesheet दायर की है। 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में वकील उमेश पाल की हत्या (Murder) मामले में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद की संलिप्तता सामने आई थी।

असद को पहले ही पुलिस ने Encounter में ढेर कर दिया था। अब अतीक के दोनों बड़े बेटे उमर अहमद और अली अहमद को हत्याकांड की साजिश रचने के मामले में आरोपी करार दिया है।

उमर अभी लखनऊ जेल में बंद है। वहीं अली अहमद को प्रयागराज के नैनी जेल में रखा गया है।

उमेश पाल मर्डर केस में विवेचना कर रहे एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार ने जांच पूरी कर दोनों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। दायर Chargesheet के अनुसार उमर और अली भी उमेश पाल हत्याकांड में शामिल थे। उन्हें पूरी घटना की जानकारी पहले से थी।

दरअसल 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में माफिया अतीक अहमद के शूटरों ने वकील उमेश पाल और 2 सरकारी गनर पर बम और गोलियां बरसा दी थीं। इस घटना में उमेश पाल और उनके दोनों सरकारी गनरों की मौत हो गई थी।

मामले की जांच के क्रम में अतीक के 2 बेटों अली और उमर भी हत्याकांड में शामिल होने के आरोपी पाए गए। इस हत्याकांड में पुलिस ने यह चौथी Chargesheet दायर की है। इसक पहले पुलिस ने नैनी जेल में बंद अली अहमद का बयान दर्ज किया था। जांच के दौरान अली ने पुलिस के समक्ष उमेश केस में कई अहम राज का खुलासा किया था। अली ने पुलिस के समक्ष माना था कि उसे इस हत्याकांड की जानकारी पहले से थी।

अली ने अपने बयान में कहा है कि उसने अपने पिता अतीक से भाई असद को हत्याकांड में शामिल न होने की बात कही थी। लेकिन अतीक अहमद इसके लिए तैयार नहीं हुआ। उमर अहमद का भी उमेश हत्याकांड में बयान लिया गया है। लखनऊ जेल में जांच टीम ने उससे बयान लिये हैं।

इसमें उमर ने हत्याकांड में संलिप्तता की बात मानी है। वहीं अली पर इस समय सबसे अधिक केस दर्ज हैं। नैनी जेल में रहते हुए भी अली के खिलाफ धमकाने और रंगदारी मांगने के केस दर्ज किए गए हैं। वहीं DSP सिटी दीपक भूकर का कहना है कि उमर और अली के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो गया है। दोनों हत्याकांड की साजिश में शामिल थे।

हमें Follow करें!