भारत

4 जून को होने वाला है “एक नया सवेरा”: राहुल गांधी

देश में 57 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर 'I.N.D.I.A' ब्लॉक की सरकार बनने की उम्मीद जताई है।

Congress Leader Rahul Gandhi : देश में 57 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर ‘I.N.D.I.A’ ब्लॉक की सरकार बनने की उम्मीद जताई है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को “एक नया सवेरा” होने वाला है। आज लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का अंतिम दौर है। गौरतलब है कि शनिवार को मतदान समाप्त होने के उपरांत Voting प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी।

राहुल गांधी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में ‘I.N.D.I.A’ की सरकार बनने जा रही है।

उन्होंने मतदाताओं से कहा, “मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए VOTE देने निकले हैं।

आज भी बड़ी संख्या में बाहर निकल कर अहंकार और अत्याचार का प्रतीक बन चुकी इस सरकार पर अपने वोट से अंतिम प्रहार ज़रूर कीजिए। 4 जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लाने जा रहा है।”

कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi वाड्रा ने कहा कि आज चुनाव का आखिरी चरण है और अब तक यह साफ हो चुका है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

उन्होंने मतदाताओं से कहा, “आपकी अधिक से अधिक भागीदारी ‘इंडिया’ को और ज्यादा मजबूत बनाएगी। अपने अनुभव के आधार पर, अपने विवेक से, अपने मुद्दों पर भारी से भारी संख्या में मतदान करें। अपने संविधान, अपने लोकतंत्र के लिए मतदान करें और एक ऐसी सरकार बनाएं जो सिर्फ आपके लिए काम करे।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने भी मतदाताओं से अपील में कहा, “लोकतंत्र के इस महापर्व में देश आज आखिरी चरण में मतदान कर रहा है। आप सभी से निवेदन है कि भारी संख्या में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल ज़रूर करें। खुद भी वोट डालने जाएं और अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी साथ लेकर जाएं। तानाशाही हारेगी, लोकतंत्र जीतेगा।

Arvind Kejriwal पिछले कुछ दिनों से लगातार पंजाब में प्रचार कर रहे हैं। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आज एक साथ मतदान हो रहा है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक की जमानत मिली थी और 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है।

x