भारत

मोदी सरकार ने नहीं माफ किया है किसी भी उद्योगपति का कर्ज, वित्त मंत्री सीतारमण ने…

शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि लोन डिफाल्टर्स के साथ किसी तरह की रियायत नहीं की जा रही है और ED ने अब तक 64,920 करोड़ की संपत्ति अटैच की है।

Finance Minister Sitharaman : शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि लोन डिफाल्टर्स के साथ किसी तरह की रियायत नहीं की जा रही है और ED ने अब तक 64,920 करोड़ की संपत्ति अटैच की है।

इस तरह के 1105 डिफाल्टर अब भी जांच के दायरे में हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में किसी भी उद्योगपति का कर्जा माफ नहीं किया गया है। विपक्ष झूठ बोलने और अफवाह फैलाने का आदी हो गया है।

नहीं छोड़े जा रहे बड़े डिफाल्टर

उन्होंने कहा, RBI के निर्देशों के मुताबिक Write Off के बाद बैंक सक्रकिय रूप से Bad Loan की रिकवरी में जुट जाते हैं। किसी भी उद्योगपति का कोई भी कर्ज मोदी सरकार में माफ नहीं किया गया है।

बैंकों ने बैड लोन से 10 लाख रुपये की रिकवरी की है। ED ने 1105 मामलों की जांच की है जिसके बाद 64920 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है।

दिसंबर 2023 के आंकड़ों के मुताबिक 15183 करोड़ की राशि सरकारी बैंकों को फिर से वापस की गई है। Bad Loan की रिकवरी में किसी तरह की ढील नहीं दी जा रही है। खास तौर पर बड़े डिफाल्टर्स से लोन की रिकवरी की जा रही है।

x