अयोध्या में BJP के चुनाव हारने पर महंत राजूदास ने कही बड़ी बात, अयोध्या वालों को…

News Aroma Desk

Mahant Rajudas said a big thing on BJP’s election loss in Ayodhya : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद BJP को उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा झटका लगा।

दरअसल BJP राम मंदिर के मुद्दे पर सत्ता में आई थी, लेकिन अयोध्या सीट से ही वह चुनाव हार गई।

बताते चलें अयोध्या से समाजवादी पार्टी (SP) ने जीत हासिल की है। अयोध्या में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद 54567 वोटों से जीते हैं। उन्हें कुल 5,54,289 वोट मिले। वहीं BJP उम्मीदवार लल्लू सिंह को 4,99,722 वोट मिले।

महंत राजूदास ने कही बड़ी बात

हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, ‘अच्छा हुआ रामायण में रामजी रावण से युद्ध करने के लिए बंदरों और भालुओं को ही ले गए थे! अगर अयोध्या (Ayodhya) वालों को ले जाते तो सोने की लंका में सोने के चक्कर में रावण से भी समझौता कर लेते।’

अयोध्या में सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद की जीत की भविष्यवाणी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पहले ही कर दी थी। अखिलेश ने चुनाव प्रचार के दौरान ही कहा था कि सपा के उम्मीदवार (अवधेश प्रसाद) अब विधायक से सांसद बनने जा रहे हैं।

इस वाकये का Video भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान Akhilesh Yadav अयोध्या में अवधेश प्रसाद के पक्ष में प्रचार करने गए थे।

इस दौरान उन्होंने मंच से अवधेश प्रसाद की तरफ देखते हुए उन्हें पूर्व विधायक कहा था। हालांकि बाद में अखिलेश ने उनकी चिंता दूर करते हुए कहा कि पूर्व विधायक इसलिए कहा क्योंकि अब आप विधायक नहीं रहेंगे, अब आप सांसद बनने जा रहे हैं।

हमें Follow करें!