आंध्र प्रदेश में NDA प्रचंड बहुमत की ओर, TDP ने जीत के साथ खोला खाता

News Aroma Desk

TDP candidate Gorantla Buchaiya Won : आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों में TDP की जीत के साथ खाता खुल गया है। राजामहेंद्रवरम ग्रामीण सीट से TDP उम्मीदवार गोरंटला बुचैया चौधरी (Buchaiya Chaudhary) ने जीत हासिल की।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चेलुबोई वेणुगोपालकृष्ण पर जीत हासिल की।

राज्य की ज्यादातर सीटों पर TDP उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। पेडाकुरापाडु में भाष्यम प्रवीण, राप्टाडु में परिताला सुनीथा, उरावकोंडा में पय्यावुला केशव, संतनुतालपाडु में विजयकुमार, विजयवाड़ा सेंट्रल में बोंडा उमा आगे हैं।

राज्य में ज्यादातर सीटों पर TDP-भाजपा गठबंधन के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए Amravati के TDP मुख्यालय में जश्न का माहौल है। बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं।

हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित TDP दफ्तर में बड़ी संख्या में युवा और महिलाएं पहुंचीं और जश्न मनाया। उन्होंने मिठाइयां बांटीं और एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

आंध्र प्रदेश में TDP गठबंधन बहुमत की ओर बढ़ रहा है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 150 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में गठबंधन का दबदबा दिख रहा है।

नतीजों के पैटर्न को देखकर साफ है कि YSR कांग्रेस के खिलाफ सख्त नाराजगी है। तेलुगूदेशम पार्टी जहां 127 सीटों पर अपना दबदबा बनाए हुए है, वहीं जनसेना 19 सीटों और BJP 6 सीटों पर अपना दबदबा बनाए हुए है।

रुझान को देखते हुए यह साफ है कि रायलसीमा जिलों में भी YSRC का कोई खास प्रभाव नहीं रहा। एक तरह से TDP गठबंधन आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रहा है।

आंध्र प्रदेश की लोकसभा सीटों पर भी NDA का प्रदर्शन अच्छा नजर आ रहा है। राज्य की 25 लोकसभा सीटों में 21 पर NDA आगे है। जबकि चार लोकसभा सीटों पर YSRCP आगे है।

हमें Follow करें!

x