नीतीश और चंद्रबाबू सहित अन्य दलों ने सौंपा NDA को अपना समर्थन पत्र, जल्द सरकार बनाने की…

News Aroma Desk

Nitish and Chandrababu submitted their letters of support to NDA : बुधवार को PM नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में NDA की बैठक समाप्त हो चुकी है। मीटिंग में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और चंद्रबाबू नायडू एक साथ बैठे दिखे।

- Advertisement -

सूत्रों के अनुसार बैठक में नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू समेत सभी घटक दलों ने समर्थन पत्र दे दिए हैं। ये पत्र BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम लिखे गए हैं।

मोदी के समर्थन में प्रस्ताव पारित

बताया जा रहा है कि बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार का गठन जल्दी होना चाहिए। अब NDA का संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद मोदी के साथ वरिष्ठ नेता जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

- Advertisement -

इस मीटिंग में Narendra Modi को एकमत से NDA का नेता चुना गया। इसके अलावा नरेंद्र मोदी के समर्थन में प्रस्ताव भी पारित किया गया। इस प्रस्ताव में कहा गया, ‘नरेंद्र मोदी की Leadership में हम सभी लोगों ने चुनाव लड़ा था और हम विजयी रहे हैं।

सभी ने देश को बीते 10 सालों में तेजी से विकसित होते हुए देखा है। हमारा उनके नेतृत्व पर भरोसा है। उनके नेतृत्व में ही NDA को एक बार फिर से बहुमत हासिल हुआ है।’ इस प्रस्ताव पर BJP से जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत NDA के कुल 24 नेताओं के साइन किए गए हैं।

8 जून को शपथ ले सकते हैं मोदी

खबर है कि नरेंद्र मोदी को नेता चुनने के बाद जल्दी ही राष्ट्रपति से एनडीए के नेता मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। नरेंद्र मोदी तीसरी बार 8 जून को ही PN पद की शपथ ले सकते हैं।

उसके पहले बुधवार को ही मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे को राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया और कहा कि आप नई सरकार के गठन तक कामकाज संभालते रहें।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव रिजल्ट में BJP को 240 सीटें मिली हैं, जो बहुमत से 32 कम है। इसके चलते BJP को जेडीयू, TDP समेत कई राजनीतिक दलों के समर्थन की जरूरत है, जो NDA का हिस्सा भी हैं।