भारत

कश्मीर में तेज बारिश के बीच PM मोदी ने किया योग, बारिश के कारण कई कार्यक्रम रद्द

धानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में योग किया।

International Yoga Day : आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर डल झील (Dal Lake) के किनारे आयोजित समारोह सुबह हुई तेज बारिश के कारण रद्द हो गई।

जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में योग किया।

यह समारोह सुबह 6:30 बजे शुरू होना था लेकिन बारिश की वजह से इसमें देरी हुई। योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया।

कश्मीर घाटी में मध्यम से भारी बारिश हुई जिससे खुले में योग करना मुश्किल हो गया।

डल झील के आसपास भारी बारिश हो रही है जहां प्रधानमंत्री मोदी योग कार्यक्रम का नेतृत्व करने वाले थे।

योग दिवस पर PM मोदी के संबोधन की खास बातें

० अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि योग करने वालों की संख्या दुनिया में लगातार बढ़ रही है, योग के प्रति लोगों का आकर्षण भी लगातार बढ़ रहा है।

० 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया।

० प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुझे योग और साधना की भूमि कश्मीर में आने का सौभाग्य मिला है। योग से हमें जो शक्ति मिलती है उसे श्रीनगर में हम महसूस कर रहे हैं।

० PM मोदी ने कहा कि योग से नए अवसर पैदा हुए हैं। योग केवल विद्या नहीं बल्कि विज्ञान भी है।

० अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में मैंने संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा था। भारत के इस प्रस्ताव को 177 देशों ने समर्थन दिया था।

० प्रधानमंत्री ने कहा कि अब मैं दुनिया में जहां भी जाता हूं, वैश्विक नेता अब योग की बातें करते हैं। आज पूरी दुनिया में योग करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

x