राहुल गांधी को सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने 2 जुलाई को किया तलब

News Aroma Desk

Sultanpur MP-MLA court summons Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और 18वीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को सुल्तानपुर की MP-MLA court ने दो जुलाई को तलब किया है।

एक मानहानि मामले में राहुल 20 फरवरी से जमानत पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराना है।

दरअसल, साढ़े पांच साल वर्ष पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान एक पत्रकारवार्ता में राहुल गांधी ने तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक बयान दिया था।

इससे आहत होकर सुल्तानपुर के BJP नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर ली थी। इस मामले में राहुल गांधी बीते फरवरी माह में सुल्तानपुर के दीवानी अदालत पहुंचे थे और अपनी जमानत करवा ली थी।

इस मामले में सुल्तानपुर के रहने वाले राम प्रताप पुत्र राम नेवाज़ ने अपने को पक्षकार बनाए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने राम प्रताप की याचिका खारिज कर दी।

अब इस मामले में दो जुलाई को सुनवाई होगी और Rahul Gandhi को बयान दर्ज करने व्यक्तिगत रूप से स्वयं कोर्ट में पेश होना है। सुल्तानपुर में मानहानि के मामले में राहुल गांधी दो जुलाई को MP-MLA कोर्ट ने किया तलब किया गया है।

हमें Follow करें!

x