इस बार चुनाव में कोई लहर नहीं, बदलाव के लिए वोट कर रहे लोग : सचिन पायलट

Digital Desk

Sachin Pilot on Lok Sabha Election : चुनाव के पांचवें चरण के बाद BJP और NDA में बेचैनी साफ दिख रही है। इनका 400 पार का दावा हवा होता दिख रहा है।

देश में जहां भी गया, जमीन पर बदलाव का मूड दिख रहा है। इस लंबे चुनाव से एक चीज निकलकर आ रही है, कि फिलहाल कोई लहर नहीं है। लोग बदलाव चाहते हैं।

यह बात कांग्रेस (Congress) के युवा चेहरे और पार्टी महासचिव सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कही।

सचिन पायलट ने कहा कि 4 जून के नतीजे INDIA गठबंधन और कांग्रेस (Congress) के लिए अच्छा संदेश लाएंगे।

कांग्रेस के घोषणापत्र की चर्चा

सचिन कहते हैं कि इस बार चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा अगर कांग्रेस के घोषणापत्र (Congress Manifesto) की हुई, तब इसकी वजह है कि कांग्रेस ने जो भी कहा, उन वादों को पूरा किया।

वह तंज भी सकते हैं कि अगर कांग्रेस के घोषणापत्र की चर्चा का कुछ श्रेय NJP को भी जाता है।

उन्होंने कहा कि देश में पांचवें चरण का मतदान हो गया है। BJP और NDA में बेचैनी और घबराहट दिख रही है। धीरे-धीरे बदलाव का मूड प्रकट हो रहा है।

उत्तर भारत में यूनिफॉर्म चीज लगी कि जिन राज्यों में BJP की सरकार है, वहां एंटी इनकंबेंसी बन चुकी है।

बीजेपी अलग-अलग राज्यों में अधिकतम सीटों पर पहुंच चुकी है, अब उसका ढलान शुरू हो चुका है।

यह एक लंबा इलेक्शन है, जिसमें एक चीज निकलकर आ रही है। कि इसबार कोई बड़ा मुद्दा प्रभावी नहीं है। बड़ी बात है कि लोग बदलाव चाहते हैं, नई सरकार चाहते हैं।

जिन भी राज्यों में गया है, वहां I.N.D.I.A अलायंस के प्रत्याशी बढ़त बनाए मिले। BJP की तरह 400 पार नहीं कहूंगा, लेकिन यह कहूंगा कि 4 जून को कांग्रेस व अलायंस के लिए बेहतर नतीजे आएंगे।

चुनाव में इतने दल लड़ रहे हैं, लेकिन चर्चा केवल कांग्रेस के घोषणापत्र की हो रही है, इसका कुछ श्रेय हम BJP को देना चाहते है।

कांग्रेस पहली पार्टी है, जिसने MSP पर कानून बनाने की बात कही। BJP किसानों से वादे के बाद भी नहीं किया। हम लोगों ने स्टैंड लिया है कि MSP पर कानून बनाएंगे।

किसानों का कर्जा माफ होगा। हमने कहा कि अग्निवीर को रद्द कर पुरानी भर्ती योजना लागू होगी। हर गरीब हर परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी। हमारी बातों पर मतदाताओं में गौर किया है।

x