भारत

अब पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering cases) में Sonia Gandhi से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को कांग्रेस नेताओं, सांसदों व समर्थकों ने एक बार फिर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के नेताओं ने Rahul Gandhi की मौजूदगी में संसद भवन में गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला।

राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई अन्य सांसदों को भी हिरासत में लिया गया है।

राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई

हिरासत में लिये गये राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दिल्ली पुलिस नई पुलिस लाइन किंग्सवे कैंप लेकर गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार राहुल समेत हिरासत में लिये गये नेताओं को वहां रखा जायेगा।

वहीं कांग्रेसी नेताओं को कार्यकर्ताओं को राजघाट पर भी प्रदर्शन करने नहीं दिया गया। प्रदर्शन को देखते हुए राजघाट (Raj Ghat) के आसपास Section 144 लगा दी गई है। इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय पर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की ओर से किए गए ट्रैफिक इंतजाम, डायवर्जन व सड़कों को बंद करने के लिए लगाए गए बेरिकेड का सीधा असर इंडिया गेट, अशोक रोड, शाहजहां रोड और मंडी हाउस से लेकर मथुरा रोड और सरदार पटेल मार्ग तक देखने को मिला।

इसका असर आसपास के इलाकों कनॉट प्लेस, आईटीओ, तिलक मार्ग, उधर दिल्ली गेट, पहाड़गंज से लेकर करोल बाग तक पड़ा। इन इलाकों में लोगों को जगह-जगह जाम से जूझना पड़ रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker