भारत

बूस्टर डोज की कवायद खत्म होने के बाद तय होंगे CAA के नियम: अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्र सरकार Covid से बचाव के लिए देश भर में लग रहे बूस्टर डोज (Booster Dose) के बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू करने के नियम तैयार करने पर विचार कर रही है।

CAA को जल्द लागू करने का आग्रह किया

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी (Senior Leader Shubhendu Adhikari) ने मंगलवार को यहां संसद भवन परिसर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने CAA को जल्द लागू करने का आग्रह किया । शाह ने अधिकारी को आश्वस्त किया कि इसके बारे में Corona से बचाव के लिए देश भर में Booster Dose लगने के बाद नियम तय किये जाएंगे।

पूर्व शिक्षा मंत्री Partha Chatterjee को गिरफ्तार किया गया

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने शाह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि Home Minister को उन्होंने उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के तकरीबन 100 नेताओं की एक सूची भी सौंपी है, जो कथित रूप से भर्ती घोटाले (Recruitment Scam) में शामिल थे।

इस मामले में राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने घोटाले में शामिल सभी लोगों को बेनकाब करने के लिए व्यापक जांच की मांग करते हुए शाह को विधायकों (MLA) समेत कुछ तृणमूल (MTC) नेताओं के लेटरहेड (Letter Head) भी दिए, जिनका इस्तेमाल कथित तौर पर रिश्वत लेकर नौकरियों के लिए कुछ नामों की सिफारिश के लिए किया गया था।

CAA को लागू करना पश्चिम बंगाल के लिए बहुत जरूरी है

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि सीएए (CAA) को लागू करना पश्चिम बंगाल (WB) के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जहां बड़ी संख्या में लोग इस कानून में दिए प्रावधानों से लाभान्वित हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि CAA 11 दिसंबर, 2019 को संसद द्वारा पारित किया गया था और 24 घंटे के भीतर 12 दिसंबर को इसे अधिसूचित कर दिया गया था। हालांकि नियम न तय होने के कारण अभी तक इसका कार्यान्वयन अटका हुआ है ।

अधिकारी ने शाह से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा, “केंद्रीय Home Minister Amit Shah से संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में 45 मिनट तक मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है ।

मैंने उन्हें बताया कि WB सरकार किस तरह शिक्षक भर्ती घोटाले जैसी भ्रष्ट गतिविधियों में पूरी तरह से डूबी है। उनसे सीएए (CAA) को जल्द से जल्द लागू करने का भी अनुरोध किया। ”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker