भारत

पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले विधायक राजा सिंह को BJP ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली: भाजपा (BJP) ने मंगलवार को अपने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित (Suspended) कर दिया।

सिंह को लिखे पत्र में, BJP केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से BJP के संविधान के नियमों का उल्लंघन है।

उन्होंने पत्र में लिखा, मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों/असाइनमेंट से निलंबित किया जाता है।

Notice की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं : टी. राजा सिंह

पाठक ने आगे लिखा, कृपया इस Notice की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं कि आपको पार्टी से क्यों न निकाला जाए?

पाठक ने कहा, आपका विस्तृत जवाब 2 सितंबर से पहले अधोहस्ताक्षरी (संबंधित व्यक्ति) के पास पहुंच जाना चाहिए।

इससे पहले दिन में, हैदराबाद Police ने विवादास्पद BJP विधायक को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार (Arreste) किया था।

मुसलमानों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार किया गया

तेलंगाना विधान सभा (Telangana Legislative Assembly) के सदस्य को हैदराबाद के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने Facebook पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए एक Video Upload किया था।

Police ने गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के MLA के खिलाफ दबीरपुरा थाने में मामला दर्ज किया है। उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है।

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Comedian Munawwar Farooqui) के Show को बाधित करने की धमकी देने के आरोप में सिंह को पिछले शनिवार को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमेडियन का शो आयोजित किया गया।

सिंह अन्य धर्मों के खिलाफ भड़काऊ भाषण और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं। जून में, सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive Remarks) करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker