भारत

शिवसेना ठाकरे गुट ने लोकसभा स्पीकर के फैसले को फिर दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

नई दिल्ली: शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने फिर सुप्रीम कोर्ट (SC) में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के फैसले को चुनौती दी है। यह याचिका सांसद (MP) विनायक राउत और राजन विचारे ने दाखिल की है।

Shivsena ने लोकसभा स्पीकर को विनायक राउत को लोकसभा में पार्टी का नेता और राजन विचारे को चीफ व्हिप घोषित करने की सूचना दी थी

शिवसेना ने लोकसभा स्पीकर को Vinayak Raut को लोकसभा में पार्टी का नेता और राजन विचारे को चीफ व्हिप घोषित करने की सूचना दी थी

याचिका में Rahul Shewale को लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के नेता और भावना गवली को मुख्य सचेतक के पद पर की गई नियुक्ति को रद्द करने की मांग की गई है।

एक अगस्त को सुनवाई के लिए लिस्ट करने का आदेश दिया

याचिका में कहा गया है कि लोकसभा Speaker का फैसला मनमाना और शिवसेना के संसद (MP) में अधिकृत प्रतिनिधियों के फैसलों के खिलाफ है।

याचिका में कहा गया है कि शिवसेना ने लोकसभा स्पीकर को Vinayak Raut को लोकसभा में पार्टी का नेता और राजन विचारे को चीफ व्हिप घोषित करने की सूचना दी थी, लेकिन इसके बावजूद स्पीकर ने शिंदे गुट के उम्मीदवार को मंजूरी दी। यहां तक कि लोकसभा स्पीकर ने Shiv Sena से कोई स्पष्टीकरण भी नहीं पूछा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (SC) ने 26 जुलाई को असली शिवसेना की पहचान के लिए Election Commission में चल रही प्रक्रिया के खिलाफ दायर उद्धव ठाकरे गुट की याचिका को एक अगस्त को सुनवाई के लिए लिस्ट करने का आदेश दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker