नक्सलियों ने 5-5 किलो के लगाए थे 3 IED, ऐन वक्त पर पुलिस ने क्या डिफ्यूज…

News Aroma Desk

3 IED Bombs Diffused: जिले के गोइलकेरा और टोंटो थाना (Tonto Police station) क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने टोंटो थाना क्षेत्र में पांच-पांच किलो के तीन इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था लेकिन पुलिस ने उसे नाकाम कर दिया, जिससे नक्सलियों के इरादों पर पानी फिर गया।

- Advertisement -

इसके अलावा गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा पूर्व में बनाए गए नक्सली कैंप को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया।

जानकारी के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) जिले के टोंटो थाना क्षेत्र वन ग्राम हुसिपी के आसपास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पूर्व में पांच केजी का तीन IED लगाया था, जिसे शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने बरामद किया। बाद में बम को उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता की मदद से सुरक्षात्मक तरीके से विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया।

- Advertisement -

गोइलकेरा थाना क्षेत्र के वनग्राम सांडीबुरु के आसपास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों ने अस्थाई कैंप बनाया था, जिसमें 20 से 25 नक्सलियों को रुकने की व्यवस्था थी। पुलिस ने उस कैंप को ध्वस्त कर दिया। कैंप में IED बनाने और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई।

उधर, जिले के अति नक्सल प्रभावित गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। यह घटना वन ग्राम मारादिरी गांव में हुई।

पश्चिमी जिले के SP आशुतोष शेखर ने बताया कि घटना में वन ग्राम मारादिरी निवासी कांडे पूर्ती की पत्नी रानदाय पूर्ती (56) की मौत हुई है।