इस साल लगभग 5 लाख अफगानों को स्वास्थ्य सहायता मिली है : IMO

काबुल: प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईओएम) ने कहा कि यह युद्धग्रस्त देश की स्वास्थ्य प्रणाली को ढहने से रोकने के प्रयास में लोगों को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है और दुर्गम अफगानों तक इसे पहुंचा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वेबसाइट द्वारा दिए गए बयान के हवाले से कहा, आईओएम देश में संयुक्त राष्ट्र की कोविड-19 प्रतिक्रिया की अग्रिम पंक्ति में खड़ा है, जो वर्तमान में चार सीमा प्रांतों हेरात, निमरोज, कंधार और नंगरहार में मौजूद है।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के अनुसार, साल की शुरूआत के बाद से, लगभग 5 लाख लोगों ने आईओएम से आवश्यक स्वास्थ्य सहायता प्राप्त की है।

आईओएम की स्वास्थ्य टीमें अब तेजी से क्षमता बढ़ाने और समर्थन को अनुकूलित करने की तैयारी कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सके कि अफगान स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली बीच में रूक नहीं जाए।

अगस्त में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से सुरक्षा की स्थिति आमतौर पर शांत लेकिन अनिश्चित बनी हुई है, जबकि देश में उच्च बेरोजगारी दर और बढ़ती गरीबी के साथ आर्थिक स्थिति खराब हो गई है।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां, सहायता संगठन और कई गैर-सरकारी संगठन सर्दियों से पहले संकटग्रस्त अफगानों को जीवन रक्षक सहायता और आपूर्ति देने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button