मनोरंजन

Netflix ने कर्मचारियों से कहा- अगर कंटेंट पसंद नहीं, तो छोड़ दें कंपनी

टेस्ला के सीईओ ने इसका समर्थन किया है

सैन फ्रांसिस्को: नेटफ्लिक्स(Netflix) ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि अगर वे इसके कंटेंट से सहमत नहीं हैं, तो वे स्ट्रीमिंग दिग्गज को छोड़ सकते हैं। टेस्ला के सीईओ ने इसका समर्थन किया है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल (The Wall Street Journal) की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स ने अपने संस्कृति दिशानिर्देशों को अपडेट किया है और आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन नामक एक खंड जोड़ा है, जिसमें बताया गया है कि प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए प्रोग्रामिंग कैसे बनाता है।

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने कहा, हम दर्शकों को यह तय करने देते हैं कि उनके लिए क्या उपयुक्त है।

कंपनी ने कहा, आपकी भूमिका के आधार पर, आपको उन टाइटल पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप हानिकारक मानते हैं।

यदि आपको हमारे कंटेंट का समर्थन करने में कठिनाई होती है, तो नेटफ्लिक्स (Netflix) आपके लिए सबसे अच्छी जगह नहीं हो सकती।

कंपनी के अनुसार, नया खंड जोड़ा गया है ताकि संभावित कर्मचारी हमारी स्थिति को समझ सकें, और बेहतर निर्णय ले सकें कि क्या नेटफ्लिक्स उनके लिए सही कंपनी है।

एक विवादास्पद ट्विटर(Twitter) अधिग्रहण के बीच मस्क ने नेटफ्लिक्स अपडेट का समर्थन किया।

उन्होंने पोस्ट किया, नेटफ्लिक्स द्वारा उठाया गया अच्छा कदम।

ट्विटर पर, कर्मचारियों ने मस्क के ट्विटर के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के लिए उत्साह, भय और हास्य के मिश्रण के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

एक दशक में इसका पहला बड़ा नुकसान है

कुछ लोगों ने बड़े पैमाने पर पलायन और छंटनी की आशंकाओं के बीच सौदे की आलोचना की क्योंकि मस्क नए कंटेंट नीतियों की योजना बना रहे हैं।

इस बीच, धीमी वृद्धि और घटते वैश्विक उपयोगकर्ता आधार के कारण, नेटफ्लिक्स ने अपने टीवी शो और फिल्मों में विज्ञापन लाने की अपनी योजना को तेजी से आगे बढ़ाया है।

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने इस साल के अंत तक अपने कंटेंट में विज्ञापनों को शामिल करने की अपनी योजना को स्थानांतरित कर दिया है।

कंपनी जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए नए उपायों की भी घोषणा करेगी।

2022 की पहली तिमाही में 2 लाख ग्राहकों के नुकसान के बाद नेटफ्लिक्स ने अपने स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी है। एक दशक में इसका पहला बड़ा नुकसान है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker