Uncategorized

हरभजन ने कहा- Team India को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिलाएंगे

नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शनिवार को कहा कि टीम को विकेट लेने वाले स्पिनरों पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, जब भी आपके स्पिनर या अन्य मध्य ओवर के गेंदबाज 15-40 ओवर में विकेट नहीं लेंगे, तो मैच आपके हाथ से निकल जाएगा।

मेरा मानना है कि टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिला सकते हैं।

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, आठ ओवर में 60 रन या नौ ओवर में 70 रन, कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन इस दौरान उन्हें तीन विकेट मिलने चाहिए। आप बीच के ओवरों में विकेट लिए बिना सफल नहीं होंगे।

जहां दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने दोनों वनडे मैचों में 33.37 के औसत से आठ विकेट लिए हैं, वहीं भारतीय स्पिनरों ने 111 के औसत से सिर्फ दो विकेट लिए हैं।

अब सीरीज का आखिरी मैच रविवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा। हरभजन को उम्मीद है कि भारत अपने अगले दौर में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने कहा, अब, तीसरा मैच जीतना भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप एक टूर्नामेंट खेलते हैं और आप जानते हैं कि आप हार गए हैं, तो आखिरी मैच जीतना टीम को अच्छा लगता है।

मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम कुछ बदलाव लाएगी। गेंदबाजी क्रम में कुछ ऐसे गेंदबाजों को लाना होगा जो विकेट लेने की कोशिश करें।

हरभजन ने महसूस किया कि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्लेबाजी के मामले में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है।

अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने दोनों एकदिवसीय मैचों में क्रमश: 2 और 22 बनाकर छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है।

वेंकटेश अय्यर को खेलना चाहिए या नहीं, इस बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं। मुझे लगता है कि अगर आप उसे मैच में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो उसे सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम की तरफ से उतारें, क्योंकि वह एक सलामी बल्लेबाज है।

हरभजन ने कहा, पांचवें और छठे नंबर पर एक दबाव रहता है, इसलिए एमएस धोनी और युवराज सिंह इतने बड़े खिलाड़ी हैं क्योंकि उन्होंने उन पदों से बहुत सारे मैच जीते हैं और शायद भारत को अभी भी उनकी जगह नहीं मिली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker