खेल

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन D ग्रैंडहोम ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार को कहा कि D ग्रैंडहोम ने अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास लेने का फैसला किया है। इसलिए उन्हें अनुबंध से Free कर दिया गया।

इससे पहले Trent Boult को भी इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया गया था ताकि उन्हें World भर में होने वाली आकर्षक T 20 लीग में खेलने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिल सके।

Cricket  के बाद मेरा भविष्य कैसा होगा। मैं यह भी समझने की कोशिश कर रहा हूं

ग्रैंडहोम ने कहा है- ” चोट होने की वजह से मेरे लिए ट्रेनिंग करना मुश्किल हो रहा है। मेरा एक बढ़ता हुआ परिवार भी है। Cricket  के बाद मेरा भविष्य कैसा होगा। मैं यह भी समझने की कोशिश कर रहा हूं।

यह सभी चीजें पिछले हफ्ते से ही मेरे दिमाग में चल रही थीं। मैं भाग्यशाली हूं कि 2012 में डेब्यू करने के बाद से मुझे Black Caps के लिए खेलने का मौका मिला। मुझे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर गर्व है, लेकिन मुझे लगता है कि यह खत्म करने का सही समय है।”

जिम्बाब्वे में जन्मे D ग्रैंडहोम ने पिछले एक दशक में न्यूजीलैंड के लिए 29 टेस्ट, 45 एक दिवसीय और 41 टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने अब तक टेस्ट में 1432 रन बनाए और 49 विकेट झटके हैं। उन्होंने One Day में 742 रन बनाए और 30 विकेट हासिल किए। साथ ही T20 इंटरनेशनल में ग्रैंडहोम के नाम 505 रन और 12 विकेट दर्ज हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker