टेक्नोलॉजी

अब भारत में Telegram यूज़र्स के लिए सस्ते में लाया Premium सब्सक्रिप्शन प्लान

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर (Social Media) जिस तरह से लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए कंपनियां भी तरह-तरह के लाभ उपयोगकर्ताओं दे रही है।

भारत में Whatsapp इतना ज्यादा प्रचलित है कि इसके बिना किसी का काम नहीं होता। हर कोई इसी के माध्यम से अपना काम करना चाहता है। लेकिन Telegram का भी क्रेज कम नहीं है।

यह कंपनी अपने उपभोक्ताओं को कई तरह के लाभ दे रही है। इसके तहत Telegram ने भारत में अपने यूज़र्स को भेजे गए मैसेज द्वारा सब्सक्रिप्शन फीस (Subscription Fee) में छूट की घोषणा की है।

कीमत कम होने के बाद टेलीग्राम प्रीमयन सब्सक्रिप्शन की कीमत 469 रुपये के बजाए 179 रुपये हो गई है। जानें प्रीमियम यूज़र्स को कौन से खास फीचर्स दिए जाते हैं।

Telegram Premium

मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत में कटौती

Telegram ने अपने मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत में (Subscription Price) कटौती कर दी है। कंपनी ने ये ऐलान भारत के प्रीमियम यूज़र्स के (Premium User) लिए किया है. कीमत कम होने के बाद टेलीग्राम प्रीमयन सब्सक्रिप्शन की कीमत 469 रुपये के बजाए 179 रुपये हो गई है।

टेलीग्राम ने भारत में अपने यूज़र्स को भेजे गए एक मैसेज में इस सब्सक्रिप्शन फीस में (Subscription Fee) छूट की घोषणा की है।

माना जा रहा है कि ये भारतीय यूज़र्स पर फोकस कर रहा है, जहां Whatsapp के लगभग 500 मिलियन यूज़र्स हैं। भारत टेलीग्राम के प्रमुख बाजारों में से एक है, जिसके वैश्विक स्तर पर 700 मिलियन से ज़्यादा एक्टिव मंथली यूज़र हैं।

Telegram Premium

Telegram के भारत में 120 मिलियन से ज़्यादा यूज़र

थर्ड-पार्टी डेटा के अनुसार, Telegram के भारत में 120 मिलियन से ज़्यादा यूज़र हैं। ग्लोबली प्रीमियम यूज़र्स के (Global Premium User) लिए Telegram की मंथली सब्सक्रिप्शन $4.99 से $6 के बीच है।

टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स एप में (Telegram Premium User) 4GB फाइल अपलोड कर सकते हैं। वहीं जानकारी के लिए बता बता दें कि फ्री एप पर यूज़र्स को 2GB की लिमिट मिलती है। कंपनी का दावा है कि High Speed Download सकते हैं

Telegram Premium

एक हजार चैनलों को ज्वॉइन करने का अवसर

Payment किए गए यूज़र्स के लिए दोगुनी यूसेज लिमिट है, जैसे कि वह 1,000 चैनलों का ज्वॉइन कर सकते हैं, और हर 200 चैट के साथ 20 चैट तक फोल्डर बना सकते हैं।

वॉयस मैसेज (Voice Message) कको टेक्स्ट में बदलने का होगा विकल्प प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के (Premium Subscribes) पास वॉयस मैसेज को (Voice Message) टेक्स्ट में बदलने का ऑप्शन होगा।

पोस्ट में कहा गया है कि पेड यूज़र्स को ढेरों एक्सक्लूसिव स्टिकर्स, एक्स्ट्रा इमोशन और एक्सप्रेशन इफेक्ट भी मिलते हैं, जिन्हें फ्री मेंबर्स देख सकते हैं।

Telegram Premium

 

प्रीमियम यूज़र्स को नए आइकन मिलते हैं जिन्हें वे अपनी होम स्क्रीन में जोड़ सकते हैं। आप प्रीमियम स्टार, नाइट स्काई या टर्बो-प्लेन में से चुन सकते हैं। APP के प्रीमियम वर्जन वाले ग्राहकों के लिए विज्ञापनों (Advertisements) नहीं दिखाई देते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker