टेक्नोलॉजी

अब इंडिया में भी आ रहा Meta वेरीफाइड, देना होगा ₹699

नई दिल्ली: Meta Verified लॉन्च होने के महीनों बाद भारत आ रहा है। हालांकि यह Twitter से अलग है। यह (Instagram और Facebook Users को उनकी पहचान Verify करता है) Meta विरासत सत्यापित बैज का सम्मान कर रहा है।

भारत में iOS और Android पर वेरीफाई (Verify ) कराने वालों को इसके लिए प्रति माह 699 रुपये देने होंगे। यूजर बाद की तारीख में वेब पर भी वेरीफाई करा सकेंगे।

सदस्यता के साथ यूजरों को वेरीफाइड बैज, प्रतिरूपण से सुरक्षा और एकाउंट सपोर्ट (Security and Account Support) मिलेगा। व्यवसाय फिलहाल मेटा वेरीफाइड (Meta Verified) के लिए योग्य नहीं हैं, क्योंकि सोशल नेटवर्क “भविष्य में व्यवसायों के लिए एक मूल्यवान सब्सक्रिप्शन की पेशकश कर सकता है।”

मेटा ने एक बयान में कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia and New Zealand) में “शुरुआती टेस्टिंग के बाद उन्होंने कुछ समायोजन किया है। इसमें बढ़ी हुई रीच को हटाना भी शामिल है।” यह भारत के लिए भी है। सब्सक्रिप्शन में नए Elements को जोड़ने की जानकारी की गई है।

अब इंडिया में भी आ रहा Meta वेरीफाइड, देना होगा ₹699-Now Meta Verified is coming in India also, will have to pay ₹ 699

कैसे करें मेटा वेरीफाइड?

1. इसके योग्य होेने के लिए मेटा एकाउंट (Meta Account) को कुछ न्यूनतम गतिविधियों की जानकारी देनी होगी। जैसे पुराने पोस्ट का इतिहास आदि। साथ आवेदक की उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए।

2. यूजरों को तब उस प्रोफ़ाइल का चयन करना होगा जिसे वे Verified कराना चाहते हैं और अपना पेमेंट मेकैनिज्म (Payment Mechanism) स्थापित करना चाहते हैं।

3. यूजरों को एक सरकारी ID देनी होगी, जो उनके Facebook या Instagram Account के प्रोफाइल नाम और फोटो से मैच करती हो। यदि वेरीफिकेशन रिजेक्ट होता है तो पैसे वापस कर दिये जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker