भारत

अब उमा भारती ने शराब दुकान पर गोबर फेंका

मामला निवाड़ी जिले में स्थिति राम की नगरी ओरछा का

निवाड़ी/भोपाल: शराब बंदी को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) के तेवर तल्ख बने हुए हैं।

उन्होंने पहले शराब दुकान पर पत्थर फेंका और अब बुंदेलखंड की अयोध्या कहे जाने वाले निवाड़ी जिले के ओरछा में शराब दुकान पर गाय का गोबर फेंका है।मामला निवाड़ी जिले में स्थिति राम की नगरी ओरछा का है।

यहां उमा भारती मंगलवार केा दर्शन करने गई। इसी दौरान उन्हें रास्ते में शराब की दुकान नजर आई तो उन्होंने उस दुकान पर गोबर फेंका।इस घटनाक्रम ने भोपाल में शराब की दुकान पर पत्थर चलाने की याद को ताजा कर दिया।

उमा भारती ने स्वयं ट्वीट कर लिखा है, मुझे आज तो एक और दुखद जानकारी हुई कि अयोध्या के बराबर पावन मानी जाने वाली ओरछा नगरी में जब रामनवमी पर दीपोत्सव हुआ, पांच लाख दिये जले, मुख्यमंत्री थे तथा मैं भी थी, तब भी यह शराब की दुकान (Wine shop) उस पावन दिन पर भी खुली हुई थी।

अब उमा भारती ने शराब दुकान पर गोबर फेंका

मुझे अपने आप पर शर्म आ रही है

उन्होंने लिखा, आज जब मैंने कुछ लोगों से पूछा कि यह आपकी कैसी रामभक्ति है जिसमें राम नगरी के दरवाजे पर ही आते जाते पर्यटकों को शराब पीने का आह्वान किया जा रहा है तो मुझे जो जानकारी मिली वह दुखद है,कि हमारी विचारधारा से जुड़े हुए सभी संगठन के लोगों ने यहां इस दुकान को बंद करने के लिए धरने प्रदर्शन किए हैं फिर भी दुकान खुल गई।

Uma Bharti ji government is yours, what is the use of throwing cow dung, tell Mama, let the bulldozers run, do you have the courage? - उमा भारती जी सरकार आप की

Ram Navami पर भी खुली हुई थी, आज भी खुली हुई है मुझे अपने आप पर शर्म आ रही है। दुकान पर गोबर फेंकने का जिक्र करते हुए उमा भारती ने लिखा, पवित्र गौशाला की गाय का थोड़ा सा गोबर मैंने शराब की दुकान पर छिड़क दिया है, अब मैं भोपाल पहुंचकर इस विषय पर आप सब से संपर्क करूंगी।

शराब बंदी केा सामाजिक अभियान बताते हुए उमा भारती ने कहा, शराबबंदी राजनीतिक नहीं सामाजिक अभियान है। समाज की शक्ति और एकता से ही इसका समाधान होगा, किंतु ओरछा के दरवाजे पर रामराजा सरकार के दर्शन के लिए आते और जाते हुए यह शराब की दुकान हमारी रामभक्ति को चुनौती दे रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker