भारतहेल्थ

आमजन को राहत, मोदी सरकार ने कम की कई बीमारियों की दवाओं की कीमत…

Reduction of Medicine Prices: स्वास्थ्य के क्षेत्र में आम लोगों को राहत देने के ख्याल से मोदी सरकार (Modi Government) ने सराहनीय कदम उठाया है। हम जानते हैं कि आम लोग किसी भी बीमारी से निपटने में परेशान रहते हैं।

कोरोना महामारी के बाद देश में दवाओं (Medicines) के दाम और मेडिकल का खर्च दोगुने दाम से भी ज्यादा बढ़ गया है। लेकिन अब इस मोर्चे पर मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिस कराण Sugar, दर्द, बुखार, Heart, जोड़ों के दर्दनीवारक तेल, Infection की दवाएं सस्ती होगी।

केंद्र सरकार ने 39 फॉर्मुलेशन के दाम तय किए

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार (Central Government) ने 39 Formulation के दाम तय किए हैं। इसके साथ ही 4 स्पेशल फीचर उत्पादों को भी मंजूरी मिली है। नेशनल फार्मास्युटिकल प्राइज़िंग ऑथारिटी (National Pharmaceutical Pricing Authority) ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा अंतरिम बजट पेश करने से पहले लोगों को इस मोर्चे पर काफी उम्मीद थी।

National Pharmaceutical Pricing Authority ने दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए 39 फ़ॉर्म्यूलेशन के दाम तय किए हैं। NPPA ने अधिसूचना जारी करके बताया है कि कौन सी दवाएं इस सूची में शामिल की गई है। इसमें Diabetes, पेन किलर, बुखार और हार्ट, जोड़ो के दर्द की दवा अब सस्ती होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker