भारत

जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के हवूरा इलाके में इस अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कर्मी घायल हो गया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ (Encounter) में प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) जिले के हवूरा इलाके में इस अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कर्मी घायल हो गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में गुप्त सूचना (Secret Information) मिलने के बाद रात के दौरान हवूरा इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

शव घटनास्थल से बरामद किया गया

प्रवक्ता (Spokesman) ने कहा कि जैसे ही तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया।

प्रवक्ता ने कहा कि छिपे हुए आतंकवादी को आत्मसमर्पण (Surrender) करने का मौका दिया गया, लेकिन वह बलों पर गोलीबारी करता रहा, जिसके बाद जवाबी गोलीबारी की गई।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ शुरू होने के बाद प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र (Organization Al-Badr) से जुड़ा स्थानीय आतंकवादी मारा गया और उसका शव घटनास्थल से बरामद किया गया।

एक कथित वीडियो सामने आया

प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी (Terrorist) की पहचान कुलगाम के अकबराबाद हवूरा के निवासी आदिल मजीद लोन के रूप में हुई है।

इससे पहले आतंकवादी के मारे जाने से कुछ मिनट पहले उसका एक कथित वीडियो (Alleged Video) सामने आया था जिसमें वह खुद को अल-बद्र संगठन से जुड़ा बता रहा था और उसने अपना नाम आदिल मजीद लोन बताया था।

वीडियो में वह पिस्तौल दिखाते हुए कह रहा है, ‘‘ मेरा नाम आदिल मजीद लोन (Adil Majeed Loan) है। मैं कुलगाम जिले के हवूरा गांव का निवासी हूं और अल-बद्र संगठन से जुड़ा हूं। मैं उसके लिए लंबे समय से काम कर रहा हूं।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker