विदेश

पाकिस्तान में सत्ता की कमान संभालने के लिए PML-N तैयार, मगर इस बाधा को…

हाल ही में हुए आम चुनाव के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) मुल्क की बागडोर संभालने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Former Prime Minister Nawaz Sharif: हाल ही में हुए आम चुनाव के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) मुल्क की बागडोर संभालने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हालांकि उसे इसके लिए बिलावल भुट्टो (Bilaval Bhutto) की पार्टी से गठबंधन करना पड़ा है। मुल्क में बड़े शरीफ के नाम से मशहूर नवाज ने कल (PML-N) संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार के लिए आगामी दो साल चुनौतीपूर्ण होंगे। सरकार की प्राथमिकता अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और राजनीतिक अस्थिरता को खत्म करने की होनी चाहिए। इस बैठक में उनके छोटे भाई और भावी PM शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) भी मौजूद थे।

डॉन अखबार के मुताबिक बड़े शरीफ ने सरकार बनाने के लिए PML-N और PPP के बीच हुए समझौते का समर्थन किया और उम्मीद जताई कि शाहबाज देश को सभी ‘विशाल’ समस्याओं से छुटकारा दिलाएंगे।

नवाज ने कहा, “शाहबाज प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार हैं, जबकि सरदार अयाज सादिक नेशनल असेंबली स्पीकर पद के लिए हमारे उम्मीदवार हैं।”

नवाज शरीफ ने कहा…

Nawaz Sharif ने कहा कि देश की नाजुक अर्थव्यवस्था और राजनीतिक स्थिति के कारण केंद्र में नई सरकार के लिए अगले दो साल महत्वपूर्ण होंगे। गठबंधन सरकार को शुरुआत में विपक्ष का डटकर सामना करना होगा।

उन्होंने कहा कि पहला काम मुद्रास्फीति (Inflation) पर काबू पाना और प्रशासन में सुधार करना होना चाहिए। दो साल बाद अगली सरकार के पास लोगों और देश के लिए बहुत कुछ करने का पर्याप्त अवसर होगा।

उन्होंने कहा, “शाहबाज शरीफ ने जिस तरह से 16 महीने तक सरकार चलाई, वह काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने और युवाओं को गुमराह करने के लिए PTI संस्थापक इमरान खान की आलोचना की।

x