भारत

राजनीतिक और कानूनी रूप से मामले का सामना करने के लिए पार्टी तैयार: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि एक कानूनी टीम (Legal Team) उस मामले पर काम कर रही है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गुजरात की एक अदालत ने दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

खड़गे ने कहा कि पार्टी राजनीतिक (Political) और कानूनी रूप से मामले का सामना करने के लिए तैयार है, और Rahul Gandhi को जल्दबाजी में अयोग्य घोषित करने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) की भी आलोचना की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल की अयोग्यता को प्रतिशोध करार दिया।

लोकसभा (Lok Sabha) से राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने के विरोध में और अडानी समूह पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने Central Government के खिलाफ देश भर में जय भारत सत्याग्रह (Jai Bharat Satyagraha) शुरू किया है।

पार्टी ने सत्याग्रह की निगरानी के लिए एक युद्ध कक्ष स्थापित किया है, जिसका समापन दिल्ली में एक रैली के साथ होगा।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा था, Jai Bharat Satyagraha राहुल गांधी को गलत सजा दिए जाने और अयोग्य करार दिए जाने का विरोध है।

यह आंदोलन (Agitation) लोगों के धन और देश के धन की लूट के खिलाफ लोगों की आवाज उठाने के प्रति पार्टी के मजबूत संकल्प को प्रकट करने के लिए है।

केंद्रित सोशल मीडिया अभियान भी चलाए

विरोध के दौरान आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के तहत कांग्रेस की सभी ब्लॉक/मंडल इकाइयां नुक्कड़ सभा आयोजित (Held) करेंगी और प्रासंगिक मुद्दों पर जनता को संबोधित करेंगी।

सत्याग्रह के प्रति जनता से समर्थन की अपील के लिए राहुल गांधी के संदेश पर केंद्रित सोशल मीडिया (Social Media) अभियान भी चलाए जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker