बिहार में ISI करने वाले हैं बम धमाके, सभी स्टेशनों पर अलर्ट जारी

पटना: बिहार के पटना जंक्शन पर उस वक्त अचानक अफरा तफरी मच गई जब बम और डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशन परिसर में दाखिल हुई टीम।

इनके साथ बड़ी संख्या में जीआरपी जवान भी थे। सभी ने रेलवे स्टेशन के हर एक कोने में जांच शुरू कर दी। स्टेशन परिसर से लेकर पार्सल रूम तक सघन जांच की। जांच के दौरान हर यात्रियों के बैग की तलाशी भी ली गई।

बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीम ने पूरे स्टेशन परिसर को खंगाला।

यह जांच अभियान रेल आईबी की तरफ से मिली उस इनपुट के मद्देनजर चलाया गया, जिसमें यह बात सामने आई है कि आईएओसआई के लोग एक दफा फिर से बिहार आने वाली ट्रेन को निशाना बनाने को लेकर नापाक मंसूबा पाल रहे हैं।

रेल आईबी ने जो सूचना रेल पुलिस मुख्यालय बिहार को दी है उसके मुताबिक पंजाब से यूपी बिहार आने वाली ट्रेनों को निशाना बनाने की नापाक साजिश आईएसआई ने रची है।

यूपी बिहार की ट्रेन को खासकर इसलिये निशाना बनाने को लेकर साजिश रची गई है क्योंकि पंजाब से बड़ी संख्या में यूपी-बिहार के मजदूर आते है।

आईएसआई की प्लांनिग है कि ऐसे ही ट्रेनों को निशाना बनाया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग की ट्रेन ब्लास्ट में मौत हो और लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ जाए।

इधर, आईएसआई की इस नापाक मंसूबे की भनक पाते ही रेल पुलिस की नींद उड़ गई है।

एडीजी रेल निर्मल कुमार आजाद ने आनन-फानन में पटना रेल एसपी समेत बिहार के सभी रेल एसपी को अलर्ट जारी कर दिया है।

उन्होंने सभी स्टेशनों पर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था और 24 घंटे कड़ी निगरानी रखने की हिदायत दी है।

साथ ही पंजाब या दूसरे राज्यों से बिहार आने वाली सभी ट्रेनों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने को लेकर आदेश जारी कर दिए है।

एडीजी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर हमने अपने अधिनस्तों के साथ-साथ आरपीएफ के ऑफिसरों के साथ अहम बैठक कर आईएसआई के नापाक मंसूबे को ब्रेक करने को लेकर ठोस रणनीति तैयार किया है। उस पर काम शुरू हो चुका है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button