बिहार

नालंदा व सासाराम में हिंसा के बाद शांति, इंटरनेट सेवा बहाल

पटना: Ram Navami के दौरान बिहार के नालंदा और सासाराम में हुई हिंसा के बाद हुई हिंसक घटनाओं के बाद ठप इंटरनेट (Internet) सेवा को शनिवार को फिर से बहाल कर दिया गया है।

जिला प्रशासन ने हालांकि भड़काऊ पोस्ट और धार्मिक भावनाओं को भटकाने वाले Post भूलवश भी Post करने वालों पर सख्त कारवाई करने की बात कही है।

जिला प्रशासन ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की

नालंदा और सासाराम में शनिवार सुबह से इंटरनेट सेवा की सुविधा लोगों को मिलने लगी है।

जिला प्रशासन (District Administration) ने कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार सोशल साइट (Social Site) पर नजर रख रही है। भड़काऊ पोस्ट को लेकर अधिकारी सतत निगरानी कर रहे हैं।

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन आपत्तिजनक वीडियो व धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट पर नजर रखेगी।

ऐसा करने वालों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज (FIR Lodged) की जाएगी और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

जिला प्रशासन ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

मुकदमा दर्ज कर दंडनीय कार्रवाई किया जाएगा

नालंदा जिला प्रशासन के मुताबिक, किसी भी तरह के गलत, भ्रामक खबर,तस्वीर या Video को समूह या व्यक्ति स्तर पर साझा कर किसी ने अगर आपसी सौहार्द, साम्प्रादियकता (Traditionalism) या शांति व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दंडनीय कार्रवाई किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि Ram Navami के दौरान राज्य के नालंदा और सासाराम में हिंसक झड़प हो गई थी, जिसके बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker