झारखंड

झारखंड के लोगों को ठंड से मिलेगी राहत, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

रांची: झारखंड (Jharkhand) में अब ठंड से लोगों राहत मिलने के आसार है। लेकिन सुबह में कुछ इलाकों में हल्के कोहरा (Fog) का असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में 3 डिग्री वृद्धि हो सकती है।

इसका कारण ये है कि दिन में तेज धूप निकल रह रही है, जिसके कारण तापमान में वृद्धि होगी। राज्य के कई जिलों के न्यूनतम तापमान में पिछले 24 घंटे में 1 से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

सबसे अधिक डालटनगंज के न्यूनतम 4.6 डिग्री, रांची (Ranchi) में 3।8 डिग्री, जमशेदपुर (Jamshedpur) में 3.5 डिग्री और चाईबासा में 4.6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई।

झारखंड के लोगों को ठंड से मिलेगी राहत, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज- People of Jharkhand will get relief from cold, know how the weather will be

इन जिलों में छाए रहेंगे बादल

रांची, पलामू, गढ़वा (Garhwa), चतरा (Chatra) सहित कुछ जिलों में 24, 25 और 26 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा। 27 और 28 जनवरी को भी आसमान साफ रहने की उम्मीद है। शेष भागों में आसमान मुख्यतः साफ रहेगा।

झारखंड के लोगों को ठंड से मिलेगी राहत, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज- People of Jharkhand will get relief from cold, know how the weather will be

बताते चलें कि

मौसम विभाग के अनुसार रांची (Ranchi) और आसपास के इलाके में न्यूनतम तापमान में 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

रांची और आसपास के इलाके में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 29 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। 24 से 26 जनवरी तक आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। 27 और 28 जनवरी को आसमान मुख्यतः साफ रहेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker