विदेश

प्रत्येक परिवार को इंटरनेट देने की योजना अमेरिका में आज हो सकती है घोषित

लगभग 42.5 अरब अमेरिकी डॉलर की इस योजना के तहत प्रत्येक राज्य, क्षेत्र और वाशिंगटन, डी.सी. को इंटरनेट सेवाओं के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) देश में प्रत्येक परिवार और छोटे कारोबारों को इंटरनेट प्रदान (Internet Provide) करने की अरबों डॉलर की अपनी सरकार की योजना लागू करने के बारे में सोमवार को घोषणा कर सकते हैं।

इस योजना को अमेरिकी कांग्रेस (US Congress) की मंजूरी मिल चुकी है। लगभग 42.5 अरब अमेरिकी डॉलर की इस योजना के तहत प्रत्येक राज्य, क्षेत्र और वाशिंगटन, डी.सी. को इंटरनेट सेवाओं के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी।

कांग्रेस इंफ्रास्ट्रक्चर विधेयक के माध्यम से ‘ब्रॉडबैंड इक्विटी, एक्सेस एंड डिप्लॉयमेंट प्रोग्राम’ और इंटरनेट (Broadband Equity, Access and Deployment Program’ and the Internet) विस्तार संबंधी अन्य पहलों को मंजूरी दे चुकी है।

प्रत्येक परिवार को इंटरनेट देने की योजना अमेरिका में आज हो सकती है घोषित-Plan to provide internet to every family may be announced in America today

लाखों अमेरिकियों के लिए, Internet तक पहुंच बहुत मुश्किल

राष्ट्रपति बाइडन ने इंफ्रास्ट्रक्चर विधेयक पर 2021 में हस्ताक्षर किए थे। व्हाइट हाउस के ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ जेफ जेंट्स (‘Chief of Staff’ Jeff Gentz) ने कहा कि हाईस्पीड इंटरनेट (High speed internet) बिजली की तरह दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बन गया है।

Gents ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, “हम सभी जानते हैं कि जब तूफान के बाद या अन्य कारणों से बिजली गुल (Power Failure) हो जाती है तो जीवन कितना कठिन हो जाता है।

विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लाखों अमेरिकियों के लिए, Internet तक पहुंच बहुत मुश्किल है और कहीं कहीं तो यह नामुमकिन भी है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker