झारखंड

पीएम मोदी कायर हैं, उन्होंने चीन को सौंप दिया बड़ा भारतीय भू-भाग: राहुल गांधी

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा पर डिसइंगेजमेंट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल ने कहा कि पैंगोंग झील इलाके में हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे, जबकि हमारा इलाका फिंगर 4 है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि हमने अपना इलाका चीनियों को क्‍यों सौंप दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख में हालात पर एक बयान दिया। अब, हमें पता चलता है कि हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे।

फिंगर 4 हमारा इलाका है।

अब, हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर आ गए हैं। मिस्‍टर मोदी ने हमारा इलाका चीनियों को क्‍यों दे दिया है?

राहुल ने कहा हिंदुस्‍तान की सरकार की नेगोशिएटिंग पोजिशन थी कि अप्रैल 2020 में जो हालात थे, वही बहाल हो।

उसको केंद्र सरकार भूल गई है। चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया। माथा टेक दिया। हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। नरेंद्र मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 की जमीन चीन को पकड़ा दी।

प्रधानमंत्री एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते। यही तथ्‍य है। वह सेना के त्‍याग और बलिदान का अपमान कर रहे हैं।

भारत में किसी को ऐसा करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। राहुल ने बॉर्डर से डिसइंगेजमेंट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे भारत को कुछ हासिल नहीं हुआ।

उन्‍होंने पूछा कि मजबूत स्थिति में पहुंच जाने के बाद सेना को पीछे हटने के लिए क्‍यों कहा गया है।

राहुल ने कहा कड़ी मेहनत के बाद भारतीय सेना ने जो कुछ हासिल किया, अब उनसे क्‍यों पीछे हटने को कहा गया है? इसके बदले भारत को क्‍या मिला है?

सबसे जरूरी बात यह है कि देपसांग प्‍लेन्‍स में चीनी पीछे क्‍यों नहीं हटे हैं? वे गोगरा और हॉट स्प्रिंग्‍स से पीछे क्‍यों नहीं गए हैं?

हिंदुस्‍तान की पवित्र जमीन नरेंद्र मोदी ने चीन को सौंप दी है। यह सच्‍चाई है। राहुल ने कहा कि कल रक्षा मंत्री आकर एक छोटा भाषण देते हैं, प्रधानमंत्री ने आकर ऐसा क्‍यों नहीं कहा।

उन्‍होंने रक्षा मंत्री से बयान देने को क्‍यों कहा। प्रधानमंत्री को कहना चाहिए कि मैंने भारत की जमीन चीन को दे दी है।

देश की जमीन की रक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्‍मेदारी है। वे ऐसा कैसे करते हैं, यह उनकी समस्‍या है, मेरी नहीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker