भारत

न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे PM मोदी, 12 मार्च को…

PM मोदी 12 मार्च को सुबह 09:15 बजे गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad To Gujarat) से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 85 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Vande Bharat train Launched: PM मोदी 12 मार्च को सुबह 09:15 बजे गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad To Gujarat) से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 85 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसी दौरान कटिहार रेलमंडल के न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) (ट्रेन ख्या-22233/22234) का भी शुभारंभ होगा।

इस बाबत कटिहार रेलमंडल के सीनियर DCM ने रविवार को बताया कि Newsalpaiguri से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन (मंगलवार छोड़कर) चलेगी। इस ट्रेन में कुल आठ कोच होंगे।

इसके अलावा कटिहार रेल मंडल में वोकल फोर लोकल दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 26 की संख्या में One Station One Product का शुभारंभ होगा। यात्रियों को एक अनोखा भोजन माहौल प्रदान करने के लिए आठ रेलवे कोच रेस्टोरेंट का भी शुभारंभ किया जाएगा।

सीनियर DCM ने बताया कि कटिहार रेलमंडल में चार नये गुड्स शेड टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के प्रयास में Katihar Railway Station परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का भी शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker