भारत

PM मोदी 5 मई को रामलला के करेंगे दर्शन

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले PM मोदी रविवार को अयोध्या (Ayodhya ) जाएंगे। जहां वह राम मंदिर में रामलला का दर्शन और पूजा-अर्चना भी करेंगे।

PM Modi will visit Ramlala on May 5: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले PM मोदी रविवार को अयोध्या (Ayodhya ) जाएंगे। जहां वह राम मंदिर में रामलला का दर्शन और पूजा-अर्चना भी करेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी रविवार शाम करीब 7 बजे रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह Ayodhya में सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक लगभग 2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे।

पिछले चार महीनों में Ayodhya में PM मोदी का यह दूसरा रोड शो होगा। खबरों के मुताबिक, OM मोदी रविवार को करीब 2.45 बजे पर इटावा पहुंचेंगे और 4.45 बजे धारूहेड़ा जाएंगे।

इसके बाद PM मोदी शाम को करीब 7 बजे अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से BJP प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में दो किलोमीटर रोड शो करेंगे।

फैजाबाद में पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। वहीं, PM मोदी के अयोध्या दौरे को खास बनाने के लिए BJP तैयारियों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर जगह-जगह पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब PM मोदी अयोध्या में रोड शो कर रहे हैं। इससे पहले वो रामनगरी में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने रोड शो किया था।

PM मोदी के रोड शो के दौरान भारी तादाद में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। गौरतलब है कि 500 सालों के बाद 22 जनवरी को राम भक्तों का इंतजार खत्म हुआ। अयोध्या में भगवान रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य राम मंदिर में विराजमान हुए।

इस कार्यक्रम में PM मोदी मुख्य यजमान रहे थे। PM मोदी ने रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा (Dignity of life) की थी। उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान भी रखा था।

x