झारखंड

CUJ के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 58 स्टूडेंट्स को देंगी गोल्ड मेडल और…

CUJ Convocation: झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय (CUJ) के तीसरे दीक्षांत समारोह में बुधवार को बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) उपस्थित रहेंगी।

दीक्षांत समारोह में तीन छात्रों को चांसलर मेडल, 58 छात्रों को गोल्ड मेडल और 29 स्कॉलर्स को PHD की डिग्री दी जायेगी। कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12:00 बजे होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

विश्वविद्यालय के सभागार में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के लिए कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास के नेतृत्व में अलग-अलग कमेटियों का गठन हुआ है। साथ ही सुरक्षा के सख्त इंतजाम भी किए गए हैं।

सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक मंगलवार को CUJ मनातू परिसर में हुई, जिसमें सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा संबंधी जानकारियां दी गईं। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर केवल विश्वविद्यालय में आंतरिक स्तर पर ही नहीं, बल्कि बाह्य स्तर पर भी तैयारी कर ली गयी है। मनातू परिसर में सड़कों का निर्माण भी कर दिया गया है।

प्रो. जय प्रकाश लाल, कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास एवं दीप्तिमयी दीक्षित मुख्य अतिथि का स्वागत करेंगी। अकादमिक जुलूस के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके बाद राष्ट्रपति अकादमिक जुलूस में सम्मिलित होंगी।

अकादमिक जुलूस के डायस पर आगमन और राष्ट्रगान के पश्चात चांसलर द्वारा दीक्षांत आरंभ करने की आज्ञा दी जायेगी। कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास स्वागत वक्तव्य के साथ Report प्रस्तुत करेंगे। शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति मेधावियों को पदक सम्मानित करेंगी और डिग्रियां देंगी। इसके बाद सभी स्कूल के डीन छात्रों को डिग्री देंगे।

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker