भारत

हमारी सरकार बनी तो, खेती से जुड़े सभी उपकरण होंगे GST से मुक्त: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो किसानों के कर्जमाफी के लिए स्थायी आयोग का गठन करेंगे।

Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो किसानों के कर्जमाफी के लिए स्थायी आयोग का गठन करेंगे।

खेती से जुड़े सभी उपकरण GST से मुक्त होंगे। उन्होंने कहा कि हमने जो वादे कर्नाटक (Karnataka) और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में किए थे वो पूरे किए, ये वादे भी पूरे करेंगे।

प्रियंका ने रायबरेली से प्रत्याशी Rahul Gandhi के समर्थन में गुरुवार को चुनावी जनसभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे तो माफ किया।

कर्नाटक में हमने कहा था कि महिलाओं के खाते में 2000 डालेंगे, आज डाल रहे हैं। जहां-जहां हमारी सरकार है, हमने वादे पूरे किए हैं।

उन्होंने AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि ओवैसी भाजपा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जहां भी BJP को अन्य दलों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं। तेलंगाना चुनाव में ये बात बिल्कुल साफ हो गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पांच किलो राशन से आपका भविष्य नहीं बनने वाला है, मिल रहा है ये अच्छी बात है। आपको वो सरकार चाहिए जो कि रोजगार दे। जब आपके पास रोजगार होगा तो आप खुद ही आत्मनिर्भर बनेंगे। जो राजनीतिक दल आपको सिर्फ राशन देने तक ही सीमित कर रहा है उसकी नीति ठीक नहीं है।

प्रियंका ने कहा कि रायबरेली में एक राजनीतिक जागरुकता की परंपरा रही है। यहां के किसानों ने 103 साल पहले एक आंदोलन किया था जिसमें पंडित नेहरू भी शामिल हुए थे और किसानों के साथ गिरफ्तार हुए थे।

उन्होंने कहा कि Rae Bareli की जनता ने नेताओं को दंडित भी किया। Indira Gandhi को भी हरा दिया लेकिन इंदिरा जी ने हमेशा ही आपका आदर किया और जनता की बात सुनी। आज की सरकार सवाल पूछने वालों का मुंह बंद कर देती है। उद्योगपतियों का कर्ज माफ करती है पर किसानों की बात नहीं सुनती।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker