खेल

PV सिंधु ने वांग झी यी को हराकर सिंगापुर ओपन खिताब जीता

सिंगापुर: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को यहां फाइनल में चीन की वांग झी यी को 21-9, 11-21 और 21-15 से हरा कर सिंगापुर ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया।

विश्व की 7वें नंबर की सिंधु ने 58 मिनट में दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी झी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर साल का तीसरा खिताब अपने नाम किया।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता ने पहले जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल और मार्च में स्विस ओपन जीता था।

पूर्व विश्व चैंपियन और टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने इस उद्देश्य से सिंगापुर इंडोर स्टेडियम (Singapore Indoor Stadium) में फाइनल की शुरुआत की।

जी यी ने खेल के पहले दो अंक हासिल कर लिए थे। वहृीं, सिंधु ने अगले 13 अंक हासिल करने के लिए वापसी की और शुरुआती गेम को आसानी से जीत लिया।

दूसरे दौर में जी यी ने भारतीय स्कोरबोर्ड (Indian scoreboard) पर पहुंचने से पहले 6-0 की बढ़त बना ली। सिंधु ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के बावजूद वांग जी यी से दूसरा दौर हार गईं।

सिंधु अब कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भाग लेंगी, जो 28 जुलाई से बर्मिघम में शुरू होगा

तीसरे और निर्णायक गेम (Deciding game) में कड़ी टक्कर देखने को मिली। सिंधु ने 5-5 के स्कोर के बाद शानदार खेल दिखाया। उन्होंने क्रॉस कोर्ट स्मैश के साथ ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बनाई।

ब्रेक के बाद वांग को फिर बेहतर हिस्से से खेलने का मौका मिला और उन्होंने सिंधू की गलतियों का फायदा उठाकर स्कोर को 11-12 कर दिया। सिंधु ने बाद में 18-14 की बढ़त बनाई।

उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए पांच मैच प्वाइंट हासिल किए और फिर वांग के शॉट बाहर मारने पर गेम, मैच और खिताब अपने नाम किया। 27 साल की सिंधु अब कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भाग लेंगी, जो 28 जुलाई से बर्मिघम में शुरू होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker