खेल

FIH Hockey 5S में भारतीय महिला टीम की अगुआई करेंगी रजनी एतिमारपू

टीम उरुग्वे, पोलैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान स्विट्जरलैंड से खेलेगी

नई दिल्ली: 4 से 5 जून को स्विट्जरलैंड के लुसाने में होने वाले एफआईएच हॉकी 5 (FIH Hockey 5) के पहले सीजन के लिए नौ सदस्यीय भारतीय महिला टीम की घोषणा की गई है।

टीम की कमान गोलकीपर रजनी एतिमारपू संभालेंगी, जबकि महिमा चौधरी उपकप्तान होंगी।टीम उरुग्वे, पोलैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान स्विट्जरलैंड से खेलेगी।

टीम में अनुभवी गोलकीपर एतिमारपू, डिफेंडर रश्मिता मिंज और अजमीना कुजुर शामिल हैं। मिडफील्डर वैष्णवी विट्ठल फाल्के, महिमा चौधरी और प्रीति को लिया गया है, जबकि फारवर्ड मरियाना कुजूर, मुमताज खान और रुतजा दादासो पिसल भी होंगी।

इसके अतिरिक्त, सुमन देवी थौडम और राजविंदर कौर को स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है।टीम के साथ आने वाले मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने हॉकी 5एस इवेंट में अपने मैच से पहले टीम पर विश्वास व्यक्त किया।

शोपमैन ने कहा, मैंने कभी भी आधिकारिक टूर्नामेंट में हॉकी टीम को 5एस(5s to the hockey team) को कोचिंग नहीं दी है, इसलिए यह मेरे लिए दिलचस्प अनुभव होगा।

हमने विविधता के साथ एक टीम चुनी है। बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं, जिन्होंने जूनियर विश्व कप में खुद को साबित किया और मैं उन्हें सीनियर कोर ग्रुप के खिलाड़ियों के साथ संयुक्त प्रारूप से खेलते देखना चाहता हूं।

भारतीय महिला हॉकी टीम:

गोलकीपर: रजनी एतिमारपू (कप्तान)

डिफेंडर्स : रश्मिता मिंज और अजमीना कुजूर।

मिडफील्डर : वैष्णवी विट्ठल फाल्के, महिमा चौधरी (उपकप्तान) और प्रीति।

फॉरवर्ड : मारियाना कुजूर, मुमताज खान, रुतजा दादासो पिसल।

अतिरिक्त खिलाड़ी: सुमन देवी थौडम और राजविंदर कौर।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker