रामगढ़ DC ने पलास मार्ट का किया उद्घाटन

रामगढ़: रामगढ़ समाहरणालय के समीप मार्केट कंपलेक्स अब गुलजार हो उठा है। यहां कई दुकानों का संचालन शुरू हो गया है।

शुक्रवार को डीसी माधवी मिश्रा ने जेएसएलपीएस के स्वयं सहायता समूह की दीदियों द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों की बिक्री के लिए पलाश मार्ट का उद्घाटन किया।

मौके पर उपायुक्त ने डीपीएम जेएसएलपीएस गौरव जयसवाल एवं स्वयं सहायता समूह की दीदियों से उनके द्वारा बिक्री हेतु बनाए गए उत्पादों की जानकारी ली। साथ ही उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान उपायुक्त ने मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स के सभी दुकानों का निरीक्षण किया एवं संचालकों से उनकी कार्य योजना की जानकारी ली। उपायुक्त ने सभी संचालकों को नियमित रूप से दुकान का संचालन करने का सख्त निर्देश दिया।

जिन संचालकों द्वारा दुकान का संचालन नहीं किया जा रहा है उनकी जमानत राशि जब्त करते हुए एकरारनामा रद्द करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सभी दुकान संचालकों को कचरा प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने की बात कही। किसी भी हालत में कॉन्प्लेक्स में गंदगी ना करने का निर्देश दिए।

इसके लिए उन्होंने ठोस एवं तरल कचरे के लिए अलग-अलग कूड़ेदान रखने सहित अन्य उपायों की जानकारी दी।

मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स के शौचालय में साफ सफाई बनाए रखने, पेयजल तथा सभी दुकानों में विद्युत कनेक्शन कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button