झारखंड

रामगढ़ जिले के संवेदनशील स्थानों को किया गया चिन्हित, IG, DIG और SP ने…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और रामनवमी का त्योहार जिले में शांतिपूर्ण तरीके से करने के लिए पुलिस प्रशासन (Police Administration) पूरी तरीके से मुस्तैद है।

Ramgarh Loksabha Election: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और रामनवमी का त्योहार जिले में शांतिपूर्ण तरीके से करने के लिए पुलिस प्रशासन (Police Administration) पूरी तरीके से मुस्तैद है।

जिले में कई संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है, जिसको लेकर पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी चिंतित हैं।

मंगलवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र के IG माइकल राज एस और हजारीबाग DIG सुनील भास्कर रामगढ़ पहुंचे। यहां एसपी डॉ बिमल कुमार और जिले के तमाम थाना प्रभारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

बैठक में IG Michael Raj S ने स्पष्ट निर्देश दिया की त्योहार और चुनाव में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। किसी भी स्थान पर चूक हुई तो मामला बेहद गंभीर हो सकता है। कानून का उल्लंघन करने वालों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।

इसके अलावा ईद एवं सरहुल (Sarhul) त्योहार भी है। सार्वजनिक स्थानों पर बिना परमिशन के राजनीतिक कार्यक्रम ना हो इसका भी ध्यान रखना है। साथ ही त्योहारों का कोई राजनीतिक फायदा ना उठा पाए, इसके लिए दंडाधिकारी के निर्देशों का भी पालन करना है।

रामगढ़ SP ने जिला वासियों से की अपील

विभागीय बैठक खत्म होने के बाद SP डॉ बिमल कुमार ने रामगढ़ जिला वासियों से अपील करते हुए एक संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि रामनवमी, सरहुल एवं ईद-उल-फितर (Eid) को आपसी भाईचारे, शांति और सद्भावके साथ मनाएं, किसी भी तरह कि भ्रामक तथ्यहीन सूचना,तस्वीर, विडियो एवं धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर साझा करने से बचे।

सोशल मीडिया एकाउण्ट, ग्रुप्स, पेज, हैण्डल के Admin अनावश्यक एवं समाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली खबर, तस्वीर, विडियो को पोस्ट करने से बचें । सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, भड़काऊ एवं धार्मिक विद्वेष फैलाना, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित पोस्ट कर अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कारवाई की जाएगी।

असामाजिक तत्वों के खिलाफ इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

किसी भी अप्रिय घटना का प्रयास या असामाजिक गतिविधि से संबंधित सूचना Ramgarh Police के मीडिया सेल के मोबाईल नं० 9162388444 या डायल 100 पर शिकायत कर सकते हैं।

उन्होंने कंट्रोल रूम मो० नं० – 9262998529, रामगढ़ एसडीपीओ मो न 9431706300, पतरातू एसडीपीओ 9430165994 , पुलिस उपारधीक्षक (मु०) 9631076117 का नंबर भी सार्वजनिक किया है। उन्होंने कहा है कि सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker