रांची में ATM से 1.81 करोड़ उड़ाने वाले चुटिया से गिरफ्तार, मात्र 4.55 लाख हुए बरामद

NEWS AROMA

रांची: अरगोड़ा थाना (Argora Police Station) की पुलिस ने ATM से 1.81 करोड़ रुपए उड़ाने के मामले का उद्भेदन कर लिया है।

इस घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में अतुल शर्मा और सनोज ठाकुर शामिल हैं। दोनों आरोपी चुटिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

दो की पुलिस को तलाश, बिहार और बंगाल इलाके में छापेमारी

वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी CMS Company का Custodian अमित कुमार मांझी और सुभाष चेल पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस दोनों मुख्य आरोपियों की तलाश में बिहार और बंगाल इलाके में छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 4.55 लाख रुपए बरामद किए हैं।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बीते 17 जुलाई को CMS एजेंसी के कस्टोडियन ने शहर के विभिन्न ATM से 1.81 करोड़ रुपए निकाले और उसे लेकर भाग निकले।

इस संबंध में कंपनी के अधिकारी ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। मामले की जांच में पुलिस को पता चला कि इस वारदात को अंजाम देने में दोनों कस्टोडियान के अलावा अन्य लोग भी शामिल हैं। इसके बाद पुलिस ने बीते गुरुवार की रात छापेमारी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

चोरी के 60 लाख लगा दिया सट्टा में

गिरफ्तार आरोपियों से हुई पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। गिरफ्तार आरोपी अतुल शर्मा को सट्टा खेलने का शौक था। पुलिस ने आरोपी अतुल के उस मोबाइल को भी जब्त किया है, जिसमें उसने सट्टा खेलने के लिए एप डाउनलोड किया था।

दुबई की एक कंपनी से ऑनलाइन सट्टा खेलाया जाता है

दुबई की एक कंपनी द्वारा ऑनलाइन सट्टा (online Betting) खेलाया जाता है। एटीएम से पैसे चुराने के बाद दोनों आरोपी अमित व सुभाष अपराधी अतुल के पास पहुंचे थे। फरार आरोपियों ने अतुल के मोबाइल पर सट्टा खेलने के लिए 40 लाख रुपए का रिचार्ज करवाया। इसके बाद सुभाष चेन के मोबाइल पर भी 20 लाख रुपए उसी चोरी के पैसे से रिचार्ज करवाया था। आरोपी सनोज ठाकुर ने दोनों का रिचार्ज का पैसा खुद वसूला था।

x