झारखंड

दुर्गा पूजा समितियों के साथ रांची नगर निगम की हुई बैठक

बैठक में शहर के सभी दुर्गा पूजा समिति के सदस्य शामिल हुए

रांची: रांची नगर निगम सभागार में दुर्गा पूजा 2021 की तैयारियों को लेकर रांची शहर के दुर्गा पूजा समितियों के साथ सोमवार को बैठक की गयी।

बैठक में शहर के सभी दुर्गा पूजा समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक में समितियों के सदस्यों ने नगर निगम के पदाधिकारियों को दुर्गा महोत्सव को लेकर विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

दुर्गा पूजा समितियों के द्वारा मुख्य रूप से दुर्गा पूजा पर शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर चर्चा की गयी। उन्होंने पंडालों के संपर्क पथों पर सफाई करवाने के लिए भी अनुरोध किया।

समितियों ने पंडाल के आसपास नियमित सैनिटाइजेशन, फॉगिंग एवं डस्टिंग करवाने का भी अनुरोध किया। इस क्रम में समितियों ने पूजा के दौरान जल की जरूरत एवं आवश्यकता को देखते हुए पंडाल प्रांगण में टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था करवाने को कहा।

साथ ही चलंत शौचालय की व्यवस्था करवाने को भी कहा। बैठक में शहर के कुछेक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट्स को व्यवस्थित करने पर भी जोर दिया गया एवं जिन इलेक्ट्रिक पोल पर लाइट्स नहीं है, उन पर लाइट्स लगाने को भी कहा गया।

समितियों के सदस्यों ने मूर्ति विसर्जन स्थल पर भी लाइट की व्यवस्था एवं सफाई करवाने का आग्रह किया।

बैठक में मेयर आशा लकड़ा और निगम के पदाधिकारियों द्वारा दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों को आश्वस्त किया गया कि दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान उन्हें किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा निगम की टीम 24 घंटा अलर्ट मोड पर में रहकर सफाई, डस्टिंग, फॉगिंग, सैनिटाइजेशन आदि के कार्य सुचारू रूप से करती रहेगी।

बैठक में उप नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन, सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार, शीतल कुमारी सहित सभी दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker