झारखंड

रांची नगर निगम की चेतावनी!, 31 जुलाई तक वाटर मीटर नहीं लगवाया तो…

रांची: रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) ने ऐसे लोगों को चेतावनी दी है, जिन्होंने वाटर कनेक्शन (Water Connection) तो ले लिया है, लेकिन मीटर नहीं लगा रखा है।

अपर नगर प्रशासक कुंवर सिंह पाहन (Kunwar Singh Pahan) ने भवन मालिकों से कहा है कि वे स्वेच्छा से 31 जुलाई तक अपने घर में वाटर मीटर लगा लें। ऐसा नहीं करने पर वाटर कनेक्शन को अवैध घोषित (Outlawed) करते हुए जुर्माना वसूला जाएगा।

31 जुलाई तक हर उपभोक्ता को कंज्यूमर नंबर के साथ मीटर का फोटो Whatsapp Number  6206799753 पर भेजना होगा। इसके बाद बिल वाटर मीटर (Water Meter) के आधार पर ही जनरेट किया जाएगा।

सभी वाटर कनेक्शनधारियों को मीटर लगाने का आदेश जारी किया गया

रांची नगर निगम क्षेत्र में 21 हजार मकान ऐसे हैं, जिन्होंने निगम से वैध वाटर कनेक्शन (Valid Water Connection) तो लिया है, लेकिन उनके घर पर वाटर मीटर नहीं लगा है। ऐसे लोग एवरेज बिलिंग के नाम पर हर माह पानी के बिल का भुगतान करते हैं।

इस वजह से नगर निगम को पता लगाने में कठिनाई होती है कि आखिर इन लाभुकों द्वारा कितनी पानी की खपत प्रतिमाह की जा रही है। इसे देखते हुए सभी वाटर कनेक्शनधारियों (Water Connection Holders) को मीटर लगाने का आदेश जारी किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker