क्राइमझारखंड

रांची में लूट और फायरिंग मामले का मास्टरमाइंड चतरा से गिरफ्तार

RANCHI/रांची: कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सेवा सदन के समीप जैन मेडिकल में 24 फरवरी की रात हुई लूट और फायरिंग मामले में पुलिस ने मो इमरान को गिरफ्तार किया है। मो इमरान को चतरा से गिरफ्तार किया है।

उसके पास से लूट में प्रयुक्त बोलेरो बरामद हुई है। वह बोलेरो चालक भी है। थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद के अनुसार घटना चतरा के निक्की शर्मा, लालू, संजय कुमार उर्फ बल्लू साव व सचिन कुमार वर्मा समेत पांच अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया था।

इनमें दो अपराधी चतरा स्थित सदर थाना क्षेत्र निवासी संजय कुमार उर्फ बल्लू और सचिन कुमार वर्मा को कोतवाली पुलिस ने एक मार्च को गिरफ्तार किया था।

इनके पास से हथियार भी मिले थे। वहीं दो अन्य अपराधी लालू व निक्की शर्मा को चतरा पुलिस ने हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

घटना का मास्टरमाइंड निक्की शर्मा है। पहले भी वह सुखदेवनगर और कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई लूट के मामले में जेल जा चुका है।

अपराधियों ने स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को बताया कि सभी लोग बोलेराे से रांची आये थे और अपर बाजार में एक धर्मशाला में ठहरे थे।

वहीं से मेडिकल दुकान की रेकी कर रहे थे। उन्हें जानकारी मिली थी कि दवा दुकान का रोजाना का सेल आठ-दस लाख रुपये का है। हालांकि घटना के दिन लूटपाट में अपराधियों के हाथ मात्र आठ हजार रुपये ही लगे थे।

उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी की रात जैन मेडिकल में दवा खरीदने के बहाने आये अपराधियों ने लूटपाट की थी।

वहीं फायरिंग भी की थी। गोली का छर्रा दुकान के कर्मचारी रामनाथ सिंह मुंडा को लगी थी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button