RANCHI : भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर शुरू किया गया लाइट हाउस प्रोजेक्ट निर्माण कार्य, एक साल में बनेंगे 1008 फ्लैट

रांची: राजधानी रांची के धुर्वा स्थित मित्र मंडल मैदान में विवादों के बीच लाइट हाउस प्रोजेक्ट निर्माण का काम पुलिस निगरानी में शुरू हुआ।

स्थानीय लोगों के विरोध को नजरअंदाज कर जबरन निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए अधिक संख्या में सुरक्षा बलों को लेकर प्रशासनिक टीम मंगलवार को धुर्वा स्थित मैदान पहुंची।

मिशन लाइट हाउस शुरू हुआ और देखते ही देखते सुरक्षा बलों ने मैदान की घेराबंदी कर मिट्टी जांच की प्रक्रिया शुरू कराया।

ऑपरेशन लाइट हाउस में महिला सुरक्षा बल सबसे आगे की कतार में मोर्चा संभाल कर खड़ी थी।

पिछली बार मोहल्ले की महिलाओं के विरोध के आगे प्रशासन को खाली हाथ लौटना पड़ा था।

इस वजह से इस बार पुलिस प्रशासन ने महिला बटालियन को आगे रखकर काम शुरू कराया। मौके पर पुलिस, जिला प्रशासन और नगर विकास विभाग की संयुक्त ऑपरेशन के बाद शुरू हुए।

इस लाइट हाउस प्रोजेक्ट में 1,008 फ्लैट एक साल में बनेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस प्रोजेक्ट में लिफ्ट से लेकर हर फ्लैट में लाइटिंग के खास प्रबंध होंगे। स्थानीय लोगों के विरोध को प्रशासन ने दूर करने का भरोसा दिया है।

गरीबों को रियायती दर पर बैंक लोन की सुविधा मिलने की बात कहते हुए नगर विकास विभाग के निदेशक विजया जाधव ने कहा कि यह आधुनिक तरीके से बनेगा, जो मॉडल के रूप में होगा।

लाइट हाउस प्रोजेक्ट की शुरुआत कराने पहुंचे प्रशासनिक टीम ने सबसे पहले मित्र मंडल मैदान में लगे फुटबॉल गोलपोस्ट तोड़ा।

इसके बाद देखते ही देखते बच्चों के खेल का मैदान जेसीबी ने बर्बाद कर दिया। खेल मैदान को देख रहे कई लोग प्रशासन की इस कारवाई से बेहद नाराज दिखे।

स्थानीय लोगों का मानना है कि गरीबों के नाम पर बन रहे इस घर में पैसे वाले रहेंगे।

मौके पर मौजूद हटिया एएसपी विनीत कुमार ने कहा कि असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है और अभी तक शांतिपूर्ण रूप से काम चल रहा है।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आईआरबी, जैप और जिला पुलिस के सैकड़ों जवानों को तैनात किया गया है।

रांची के एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा भी मौके पर पहुँचे और तैनात पुलिसकर्मियों को कई दिशा निर्देश दिए।

Back to top button