झारखंड

गणतंत्र दिवस पर रांची पुलिस अलर्ट, शहर की बढ़ी सुरक्षा

Ranchi Republic Day Aler!: राजधानी रांची में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। रांची पुलिस ने बुधवार देर रात शहर के सभी होटलों और लॉज में छापेमारी की।

इस दौरान होटल में रहने वाले लोगों के बारे में पुलिस ने गहनता से छानबीन की और तलाशी भी ली। इसके अलावा देर रात को एंटी क्राइम चेकिंग (Anti Crime Checking) भी चलता रहा।

कोतवाली DSP प्रकाश सोय सहित शहर के सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में होटल और लॉज का जांच किया। होटल प्रबंधकों को कई दिशा-निर्देश भी दिए।

पुलिस की संदिग्धों पर नजर

दूसरी ओर, मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है। SSP ने समारोह की तैयारी को लेकर कई दिशा-निर्देश दिये हैं। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर 1000 जवानों की तैनाती की गयी है।

इसमें रैपिड एक्शन फोर्स (RAF), JAP, इको, IRB, JAP की महिला बटालियन, SIRB की तैनाती की गयी है। साथ ही ड्रोन और Videography के जरिये भी संदिग्धों पर नजर रखी जायेगी।

मोरहाबादी मैदान में सुरक्षा के लिए IPS स्तर के अधिकारी सहित 8 DSP और बड़ी संख्या में इंस्पेक्टर एवं दारोगा को लगाया गया है।

राजधानी में सुरक्षा के लिए PCR, गश्ती दल को लगातार गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। थाना प्रभारी स्वयं भी गश्त करते हुए गश्ती पार्टी और PCR की Monitoring भी करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker