झारखंड

रांची पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में मिली बड़ी सफलता, कारतूस बरामद

रांचीः नक्सलियों (Maoists) के खिलाफ रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रांची पुलिस ने उग्रवादियों से Encounter के बाद उनका का एक बड़ा कंसाइनमेंट (Consignment) पकड़ा है।

मिली जानकारी के अनुसार कंसाइनमेंट में 1000 से ज्यादा कारतूस, वॉकी टॉकी (Walkie Talkie) और दूसरे अन्य सामान शामिल हैं। वहीं पुलिस अभी भी सर्च ऑपरेशन में जुटी है।

रांची एसएसपी को मिली थी गुप्त सूचना

मिली जानकारी के अनुसार रांची एसएसपी किशोर कौशल (SSP Kishore Kaushal) को गुप्त सूचना मिली थी कि बुढ़मू के सुमो जंगल में नक्सलियों के द्वारा भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद छुपाकर रखे हुए हैं।

जिसके बाद SP ने अपने क्विक रिस्पांस टीम के साथ-साथ खलारी DSP को नक्सलियों के कंसाइनमेंट का पता लगाने की जिम्मेवारी दी।

SSP की क्विक रिस्पांस टीम को सूचना मिली कि सुमो जंगल में ही नक्सलियों के द्वारा हथियारों की एक बड़ी खेप छुपा कर रखी गई है, ताकि उसका इस्तेमाल कभी भी किया जा सके।

पुलिस ने उग्रवादियों के फायरिंग का दिया मुंहतोड़ जवाब

रविवार की देर शाम तक पुलिस की टीम जंगल पहुंच गई और वहां बीहड़ों में छुपा कर रखे गए नक्सलियों के कंसाइनमेंट (Consignment) की खोज में लगी हुई थी।

तभी नक्सलियों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया लेकिन पहले से सतर्क पुलिस की टीम ने उग्रवादियों के फायरिंग (Firing) का मुंहतोड़ जवाब दिया।

जिसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर उग्रवादी मौके से फरार हो गए। सर्च अभियान (Search Operation) में पुलिस को नक्सली के द्वारा छुपा कर रखे गये एक हजार से ज्यादा कारतूस, वाकी टॉकी और दूसरे सामान मिले हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker