झारखंड

नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले को सात साल की सजा

स्पेशल चिल्ड्रेन कोर्ट (Special Children Court) ने शनिवार को नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास करने के मामले में जेल में बंद दोषी नाबालिग को सात साल की सजा सुनाई है।

Ranchi Rapist Punished: स्पेशल चिल्ड्रेन कोर्ट (Special Children Court) ने शनिवार को नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास करने के मामले में जेल में बंद दोषी नाबालिग को सात साल की सजा सुनाई है। साथ ही उसपर 10 हजार रुपये का जुर्माना (Fine) भी लगाया है। जुर्माना की राशि नहीं देने पर उसे छह माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

दोषी नाबालिग पर नाबालिग को बहला-फुसला कर दुष्कर्म (Rape) की कोशिश करने का आरोप है। घटना को लेकर पीड़िता के परिजन ने सदर थाने में नौ जून, 2020 को केस दर्ज कराई थी।

आरोपित को पुलिस ने जब गिरफ्तार (Arrest) किया था तब उसने उम्र 15 साल बताई थी। इसी आधार पर पुलिस ने उसे डुमरदगा स्थित रिमांड होम भेज दिया था। साथ ही मामले की सुनवाई के लिए Juvenile Board भेज दिया गया था।

बाद में आरोपित की उम्र 16 साल से अधिक निकली, जिसके बाद मामले की सुनवाई Children’s Court में चली थी। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने छह गवाहों की गवाही कराई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker